Begin typing your search above and press return to search.

Dhamatri Road Accident: सड़क में ट्रक पलटने से नवोदय विद्यालय की परीक्षा दिलाने जा रहे छात्र की मौत, पिता सहित दो घायल...

Dhamatri Road Accident: सड़क में ट्रक पलटने से नवोदय विद्यालय की परीक्षा दिलाने जा रहे छात्र की मौत, पिता सहित दो घायल...
X
By NPG News

Dhamatri Road Accident : धमतरी। सड़क में ट्रक पलटने से नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा दिलाने जा रहे छात्र की उसमें दबकर मौत हो गई। जबकि छात्र के पिता एवं एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना धमतरी जिले के सिहावा थाना क्षेत्र की है।

मिली जानकारी के अनुसार दुगली के बीरनपाराव निवासी कुलेश्वर चक्रधारी ने इस वर्ष पांचवी कक्षा की परीक्षा दिलाई थी। वह छठवीं कक्षा से नगरी स्थित आवासीय नवोदय विद्यालय में पढ़ाई करना चाहता था। जिसके लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा का फार्म उसने भरा था। आज आयोजित प्रवेश परीक्षा को दिलाने के लिए छात्र अपने पिता नरेंद्र चक्रधारी और गांव के एक युवक भूपेंद्र सलाम के साथ बाइक में सवार होकर धमतरी की तरफ आ रहा था। इसी दौरान धमतरी से लकड़ी लोड कर नगरी की तरफ़ एक ट्रक आ रही थी। अचानक सामने से आए वाहन को बचाते हुए ट्रक सड़क पर ही पलट गई। ट्रक के बाजू से गुजर रहे बाइक में सवार पिता- पुत्र व एक अन्य युवक इसकी चपेट में आ गए।

ट्रक की चपेट में आकर 12 वर्षीय छात्र कुलेश्वर चक्रधारी की मौके पर ही मौत हो गई। वही उसके पिता नरेंद्र चक्रधारी वह गांव के युवा भूपेंद्र सलाम गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

क्या है नवोदय विद्यालय:-

नवोदय विद्यालय की शुरुवात सन 1986-87 में राजीव गांधी सरकार ने ग्रामीण प्रतिभावान छात्रों को बढ़ाने के लिए की थी। 5 वीं के बाद छात्रों को नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा दिलानी होती है। इसमें चयनित होने पर फिर छठवीं से बारहवीं तक निःशुल्क आवासीय विद्यालय में रखकर छात्रों की पढ़ाई का,रहने खाने व किताब-कॉपी का खर्च शासन वहन करती हैं।

Next Story